Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया Mi Mix 2, जानिए इसमें क्या है खास और क्या है इसकी कीमत

0

चीनी कंपनी शाओमी ने भारत में MI Mix 2 लॉन्च कर दिया है. ये स्मार्टफोन किसी दूसरे स्मार्टफोन्स से देखने में काफी अलग है. क्योंकि इसमें कंपनी ने बिना बेजल की डिस्प्ले दी है. अगर आपको याद हो तो इसी कंपनी ने सबसे पहले MI Mix लॉन्च करके दुनिया भर को चौंकाया था. हालांकि तब ये कॉन्सेप्ट के तौर पर था और यह किसी कल्पना से कम नहीं था. इससे पहले तक के स्मार्टफोन्स में काफी बेजल होते थे. बहरहाल अब भारत में इसे कंपनी ने पेश कर दिया है.

इसके साथ 2,999 रुपये का इयरफोन भी लॉन्त किया गया है.

यह एक प्रीमियम समार्टफोन और इसकी खासियत की बात करें तो इसकी डिस्प्ले 5.99 इंच की है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है. कंपनी के मुताबिक इसके लिए उन्होंने गूगल को कहा, पहले इसकी परमिशन नहीं मिली. लेकिन बाद में गूगल ने इस ऐस्पेक्ट रेश्यो के साथ डिस्प्ले पर ऐप सपोर्ट देने को तैयार हुआ. इसमें 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है.

गौरतलब है कि चीन में इस स्मार्टफोन के अलग अलग वैरिएंट्स लॉन्च हुए हैं. वहां कुल मिला कर तीन वैरिएंट लॉन्च किए गए हैं, लेकिन भारत में एक ही वैरिएंट पेश किया गया है.

इसकी कीमत 35,999 रुपये है और भारत में इसकी बिक्री 17 अक्टूबर से की जाएगी. इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट सहित कंपनी के स्टोर और वेबसाइट से खरीद जा सकता है.

Mi Mix 2 पिछले स्मार्टफोन की तुलना में पतला है.  यह सुपर ब्लैक कलर वैरिएंट में एवेलेबल होगा जिसमें फ्रंट और रियर कैमरे पर 18K गोल्ड प्लेटेड रिंग होगी.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह डुअल सिम स्मार्टफोन है और  इसमें क्वॉल्कॉम का हाई एंड प्रोसेसर Snapdragon 835 ऑक्टाकोर दिया गया है जो इसे फास्ट बनाएगा. बेहतर कैमरे के लिए कंपनी ने इसमें 4-ऐक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया गया है. सेंसर की बात करें तो इसमें 1.25 माइक्रॉन लार्ज पिक्सल दिए गए हैं. इस स्मार्टफोन का कैमरा Mi 6 वाला ही है और इसमें 12 मेगापिक्सल का सोनी सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम ट्रे है जिसमें दोनों नैनो सिम का ऑप्शन है. इसके अलावा इसमें कई स्टैंडर्ड सेंसर्स हैं. इनमें कंपस मैग्नेटोमीटर, ऐक्सेलरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, जायरोस्कोप सेंसर, एंबिएंट लाइट सेंसर और बैरोमीटर शामिल हैं. इसके अलावा वाईफाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, 3G और 4G कनेक्टिविटी भी दी गई है.

Mi Mix 2 का स्पेशल एडिशन सिरैमिक का है और इसे डिजाइन किया है दुनिया के मशहूर डिजाइनर फिलिप स्टार्क. चीन में जब इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया था तो इस इस दौरान स्टार्क भी मौजूद थे और इन्होंने Mi Mix 2 को  लगभग परफेक्ट डिवाइस बताया है.

Mi Mix 2 में 3,400mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट दिया गया है. शाओमी का दावा है कि इस स्मार्टफोन में बड़ी डिस्प्ले होने के बावजूद यह iPhone 7 Plus से छोटा है.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

http://wp.me/p8vtD7-2UT