Galaxy J2 2017: भारत में सैमसंग का नया बजट फोन, जानिए इसमें क्या खास..

0

सैमसंग ने भारत में एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है. यह J सीरीज का स्मार्टफोन है. दरअसल यह Galaxy J2 का 2017 वर्जन है. इसे कंपनी इंडिया वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है और इसके लिए कंपनी कोई लॉन्च इवेंट नहीं आयोजित किया है. इसकी बिक्री जल्द ही शुरू हो सकती है. हालांकि इसकी कीमत तो नहीं बताई गई है, लेकिन यह बजट स्मार्टफोन है.

गौरलतब है कि सैमसंग ने 2015 के आखिर में Galaxy J2 लॉन्च किया था तब इसकी कीमत 8,490 रुपये थी. Gadget360 के मुताबिक सैमसंग की वेबसाइट पर अभी इस फोन के पास Where to buy ऑप्शन को डिसेबल कर रखा है. हालांकि मुंबई बेस्ड ऑफलाइन रिटेलर महेश टेलीकॉम का दावा है कि Samsung  Galaxy J2 2017 लॉन्च हो चुका है और इसकी कीमत 7,390 रुपये है. यानी उम्मीद की जा ससकी है कंपनी की वेबसाइट पर भी इससे जुड़ी जानकारी जल्द ही आएगी.

Galaxy J2 2017 में कुछ खास फीचर्स होने की खबरे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें ऑटोमैटिक मेमोरी मैनेजमेंट के लिए स्मार्ट मैनेजर दिया जा सकता है. इसके तहत डूप्लिकेट इमेज यानी एक ही इमेज की बार डिवाइस में स्टोर रहती हैं और डिटेक्ट करके डिलीट कर देगा. इसके अलावा एपीके फाइल्स को भी डिटेक्ट कर लेगा. सैमसंग के J सीरीज के दूसरे स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी अल्ट्रा सेविंग मोड दिया गया है और कंपनी दावा करती है कि इस फीचर से यूजर्स 50 फीसदी तक डेटा बचा सकते हैं.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Galaxy J2 (2017)  में 4.7 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है. इसमें सैमसंग का अपना प्रोसेसर Exynos लगा है जो क्वॉडकोर है और इसमे 1GB रैम है. इसकी इंटरनल मेमोरी 8GB है, हालांकि माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB ओटीजी, वाईफाई, 4G और जीपीएस जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं जो इस सेग्मेंट में दिए जाते हैं.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

https://wp.me/p8vtD7-2Wx