मनमोहन सरकार पर मोदी का वार, बोले- पिछली सरकार को विकास से नफरत थी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. रविवार को मोदी अपने गृहनगर वडनगर पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान पीएम भावुक नजर आए और उन्होंने जनता का अभिवादन किया.

अपने कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी पहले गुंजा गांव में उतरे. यहां से उन्होंने वडनगर तक रोड शो किया. करीब 6 किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान पीएम मोदी ने अपनी कार की खिड़की पर खड़े होकर सड़क किनारे मौजूद लोगों का अभिवादन किया.

अपने स्कूल पहुंचे पीएम

वडनगर पहुंचने पर पीएम मोदी अपने स्कूल गए. बीएम हाईस्कूल के गेट पर पहुंचकर पीएम मोदी जमीन पर बैठ गए और वहां की मिट्टी को माथे पर लगाया.

स्कूल में मोदी के साथ पढ़े डॉ. सुधीर जोशी ने भी पुराने दिनों की यादें ताजा कीं. उन्होंने बताया कि वह और मोदी प्राइमरी से ही साथ पढ़े थे. उन्होंने बताया कि मोदी स्टूडेंट और टीचर की सारी समस्याओं का हल निकाल लेते थे. मोदी ने यहां 1963 से 1967 तक पढ़ाई की.

मंदिर में की पूजा

स्कूल के बाद पीएम मोदी वडनगर के मशहूर हाटकेश्वर मंदिर पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने कुल देवता पूजा की. इस दौरान उनके साथ गुजरात के सीएम विजय रुपानी भी मौजूद रहे. मंदिर में पुजारी ने मोदी को पूजा कराई.

मेडिकल कॉलेज का किया उद्घाटन

मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी जीएमईआरएस (GMERS) मेडिकल कॉलेज पहुंचे. मोदी ने अस्पताल और कॉलेज का उद्घाटन किया. साथ ही उन्होंने मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं से बातचीत की और उन्हें ऑल द बेस्ट कहा. ये मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल 600 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है.

पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने वडनगर की मिट्टी को नमन किया. पीएम ने कहा, ‘मैं वडनगर की धरती को नमन करता हूं. मैं जो कुछ भी हूं, यहां की मिट्टी के संस्कारों की वजह से हूं’. पीएम ने वडनगर की जनता से आगे भी विकास के लिए प्रयासरत रहने का वादा किया.

एक तरफ मोदी ने जहां मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया, वहीं कुछ और सौगात भी उन्होंने अपने शहर को दीं. पीएम मोदी ने वडनगर के सौंदर्यीकरण को ध्यान में रखते हुए शर्मिष्ठा झील पर हैंगिंग ब्रिज बनाने का वादा किया. साथ ही रेलवे ट्रैक पर ओवर ब्रिज बनाने की भी बात कही.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

http://wp.me/p8vtD7-2Tj