ज‍ियो यूजर्स ध्‍यान दें, अगर यह शर्त तोड़ी तो बंद हो जाएगी आपकी फ्री कॉल सर्व‍िस

Jio Free Voice Call Recharge Plan: अभी रिलायंस जियो की नजर ऐसे यूजर्स पर ही है जो इसका कमर्शियल इस्तेमाल कर रहे हैं।

0

रिलायंस जियो लगातार नए नए प्लान्स लाकर मोबाइल यूजर्स को अपनी तरफ खींच रही है। इस बीच अब रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को झटका देने की तैयारी कर रही है। अब कंपनी अपने यूजर्स पर नजर रख रही है, ऐसे यूजर्स पर जो एक दिन में 300 से ज्यादा कॉल कर रहे हैं। कंपनी उन यूजर्स पर नजर रख रही है जो अपने जियो नंबर का कमर्शियल इस्तेमाल कर रहे हैं। अब रिलायंस जियो भी और कंपनियों की तरह ही डेली लिमिट को लागू कर सकती है। जैसे कि दूसरी कंपनियों में एक दिन में 300 कॉल और पूरे सप्ताह में 1,200 कॉल से ज्यादा फ्री कॉल नहीं कर सकते, अगर करते हैं तो उसके लिए चार्ज देना पड़ता है। अभी रिलायंस जियो की नजर ऐसे यूजर्स पर ही है जो इसका कमर्शियल इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप भी अपने नंबर का कमर्शियल इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके नंबर पर भी यह लिमिट लागू हो सकती है। अगर इससे बचना है तो अपने नंबर का कमर्शियल इस्तेमाल करना बंद करना पड़ेगा। कमर्शियल इस्तेमाल करने पर कंपनी के पास फ्री कॉलिंग बंद करने का अधिकार है।

रिलायंस जियो ने अपने 4G फीचर फोन की डिलीवरी करनी शुरू कर दी है। इस फोन को कंपनी फ्री में दे रही है, इसके लिए बस एक शर्त है कि 1,500 रुपये की सिक्योरिटी देनी है। यह सिक्योरिटी 3 साल बाद वापस कर दी जाएगी। पूरी सिक्योरिटी वापस लेने के लिए फोन में हर साल कम से कम 1,500 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। तभी 1,500 रुपये वापस मिलेंगे।

अगर आपने भी जियो फोन की प्री बुकिंग की थी और फोन आपके पास नहीं पहुंचा है तो आप पता कर सकते हैं कि आपका जियो फीचर फोन कहां पहुंच गया है। अपने जियो फोन का पता लगाने के लिए 18008908900 पर कॉल करें। यहां कंप्यूटर आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगेगा। यह वही नंबर होगा जो आपने फोन की प्री बुकिंग के दौरान दिया होगा। जब आप यहां अपना नंबर डाल देंगे तो आपको आपके फोन के स्टेटस के बारे में पता चल जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

https://wp.me/p8vtD7-2Uu